अगर आप वहीं पुराने तरीके से बने सैंडविच खाकर बोर हो गए हैं। तो इस बार ट्राई करें पनीर से बना सैंडविच। स्वाद और सेहत दोनो के लिहाज से ही ये सैंडविच है। वहीं इसे बच्चे भी खाना पसंद करेंगे। तो चलिए जानें प्रोटीन से भरपूर पनीर से बनें सैंडविच की स्पेशल रेसिपी। संडे की मॉर्निंग में आसान और फटाफट बन जाने वाली रेसिपी की जरूरत होती है। ऐसे में पनीर और ब्रेड से बना ये सैंडविच हर मामले में परफेक्ट है। आप चाहे तो इस सैंडविच को ईवनिंग स्नैक के रूप में खा सकते हैं।

सामग्री  :

चार स्लाइस ब्रेड, दो क्यूब बटर, एक चम्मच तेल, आधा चम्मच जीरा, दो से तीन लहसुन बारीक कटा हुआ, नमक स्वादानुसार, एक चुटकी हल्दी, आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आधा चम्मच गरम मसाला, एक चौथाई अमचूर पाउडर, एक प्याज बारीक कटा हुआ, एक टमाटर, सौ ग्राम पनीर बारीक टुकड़ों में कटी हुई। 

विधि  :

सैडविच बनाने के लिए किसी क़ड़ाही में तेल गर्म करें। अब इसे जीरा चटकाएं। जब जीरा चटक जाए तो इसमे बारीक कटा लहसुन डालें। लहसुन जब थोड़ा पक जाए तो कड़ाही को आंच पर से हटा लें। अब इसमे बारीक टुकड़ों में कटा पनीर डालें। साथ में लार मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, हल्दी, नमक, धनिया की बारीक कटी हुई पत्तियां और अमचूर पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें। 

अब किसी प्लेट में प्याज को गोल-गोल आकार में काटकर रख लें। इसी तरह से टमाटर भी काट लें। प्याज के हर लच्छे को अलग कर लें। अब किसी तवे पर ब्रेड के स्लाइस को हल्का सा सेंक लें। हल्का सा सेंकी हुई ब्रेड पर बटर को अच्छे से फैलाकर लगाएं। इसी तरह से सारी ब्रेड में बटर को फैलाकर लगा लें। 

अब ब्रेड के बटर लगे हिस्से पर पनीर के तैयार मसाले को रखें। साथ में इसके ऊपर प्याज के गोल कटे लच्छे और टमाटर के स्लाइस को रखें। इसके ऊपर एक और ब्रेड रखें। एक पैन को गर्म करें। इस पैन पर बटर ड़ालकर पिघलाएं। जब बटर पिघलकर गर्म हो जाए तो तैयार सैंडविच को इस पर रखकर दोनों तरफ से सेंके। या फिर सैंडविच मेकर में बटर लगाकर तैयार सैंडविच को सेंक लें। अब गर्मागर्म हरी चटनी या फिर केचप के साथ सर्व करें।