आप बार-बार किसी एक ही कैफे में कॉफी पीने जाते हैं। इसकी वजह यह नहीं होती कि कोई कैफे सबसे अच्छा है बल्कि इसकी वजह यह होती है कि वहां कॉफी बहुत अच्छी मिलती है और आप कॉफी के शौकीन हैं। आप भी अगर घर पर कैफे स्टाइल कॉफी बनाना चाहते हैं, तो आप कुछ आसान टिप्स को फॉलो करके घर पर ही कॉफी बना सकते हैं।

फ्रेश कॉफी
सबसे पहले आपको फ्रेश कॉफी खरीदनी चाहिए। कॉफी खरीदते वक्त ध्यान से देखें कि कॉफी फ्रेश है या नहीं। फ्रेश कॉफी से ही आपकी कॉफी स्वादिष्ट बन सकती है। बिना मिलावट की फ्रेश कॉफी ही खरीदें।

पानी और दूध का सही अनुपात
आपकी कॉफी में अगर पानी ज्यादा हो जाएगा, तो भी आपकी कॉफी स्वादिष्ट नहीं लगेगी। वहीं, ज्यादा दूध हो जाने पर कॉफी का टेस्ट अच्छी तरह नहीं आ पाएगा। ऐसे में बहुत जरूरी है कि कॉफी बनाते टाइम पानी और दूध का सही अनुपात रखें।

चीनी का सही इस्तेमाल
आप अगर कॉफी में ज्यादा चीनी डाल देते हैं, तो इससे भी कॉफी का सही टेस्ट आपको मिल नहीं पाएगा। ऐसे में बहुत जरूरी है कि कॉफी के स्ट्रॉन्ग टेस्ट के लिए चीनी की सही मात्रा कप में डालें।

कॉफी पाउडर
कॉफी का टेस्ट बढ़ाने के लिए यह भी बहुत जरूरी है कि आप कॉफी बन जाने पर इसमें ऊपर से कॉफी पाउडर छिड़क दें। इससे कॉफी का स्वाद बढ़ जाएगा और तैयार हो जाएगी कैफे स्टाइल स्वाद और खुशबू भरी कॉफी।