Amethi News : जिले के रामगंज थाना क्षेत्र में एक युवती से कथित तौर पर बलात्कार करने और उसे इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करने के आरोप में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

रामगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अजयेन्द्र पटेल ने रविवार को बताया कि 18 वर्षीय युवती ने शनिवार को एक पुलिस शिकायत में आरोप लगाया कि उसे बहला-फुसलाकर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि धोखा देकर पीड़िता से कुछ कागजात पर हस्ताक्षर कराए गए और उसे इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया गया।

युवती ने आरोप लगाया कि पांच जुलाई 2024 को समुदाय विशेष के लोग बहला फुसलाकर उसे भगाकर एक जगह ले गये जहां पर पहले से शपथपत्र तैयार रखा था जिस पर उससे जबरन हस्ताक्षर कराए गए।

उन्होंने बताया पीड़िता पर दबाव बनाया गया कि तुम इस्लाम स्वीकार करो, लेकिन जब वह तैयार नहीं हुई तो उससे कई बार बलात्कार किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को पांच लोगों के खिलाफ उप्र विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम सहित अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उजागर नहीं की गई है।