पिछले सप्ताह दलाल स्ट्रीट पर डेब्यू करने के बाद से देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयर रॉकेट की तेजी से उड़ान भर रहे है। कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और यह अपर सर्किट लिमिट को छू गया। यह उछाल ओला ग्रुप द्वारा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश करने और तीन मॉडल लॉन्च करने की घोषणा के बाद आया, जिसमें दो और मॉडल पाइपलाइन में हैं।

Ola Electric के शेयर बने रॉकेट, MCap 58,558.18 करोड़ रुपये
30 शेयरों वाले बेंचमार्क इंडेक्स BSE सेंसेक्स पर, ओला इलेक्ट्रिक के शेयर 19.99 प्रतिशत बढ़कर 132.76 रुपये तक पहुंच गए। यह इस शेयर की उच्चतम ट्रेडिंग सीमा थी। NSE पर, कंपनी के शेयर 20 प्रतिशत उछलकर 133.08 रुपये तक पहुंच गए, जो कि उसका अपर सर्किट लिमिट था। शेयरों में तेजी से कंपनी का बाजार पूंजीकरण (MCap) 58,558.18 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

एक सप्ताह में 75 प्रतिशत बढ़ा
भाविश अग्रवाल की अगुआई वाली इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी के शेयरों ने 9 अगस्त को बाजार में अपनी शुरुआत की थी। सुस्त लिस्टिंग के बाद ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों ने रफ्तार पकड़ी। 9 और 12 अगस्त को कंपनी के शेयरों पर 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा था। 13 अगस्त को कंपनी के शेयर इंट्रा डे ट्रेड के दौरान 129.40 रुपये प्रति शेयर के भाव के साथ उस दिन  ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए थे। इसके बाद, शेयरों में थोड़ी गिरावट देखी गई। आज फिर से कंपनी के शेयरों में 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है। इस तरह, इश्यू प्राइस 76 रुपये से, शेयर अब तक लगभग 75 प्रतिशत की वृद्धि के साथ ट्रेड कर रहा है।

Ola Electric के लिए मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश करना अनिवार्य था
गुरुवार को ओला के वार्षिक लॉन्च इवेंट “संकल्प 2024” में बोलते हुए, ओला के फाउंडर भाविश अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में भारत के दो-पहिया वाहन बाजार का दो-तिहाई हिस्सा मोटरसाइकिलों का है, और इस सेगमेंट में प्रवेश करना कंपनी के लिए अनिवार्य था।