एलोवेरा जेल : एलोवेरा में कई गुण होते हैं जो त्वचा से लेकर बालों तक को स्वस्थ रखने में मदद करता है। झुर्रियां दूर करने के लिए ताजा एलोवेरा जेल चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए मास्क की तरह रात में लगाकर सो जाएं। इससे सुबह तक आपकी त्वचा में कसावट और निखार आ जाएगा। नियमित एलोवेरा जेल लगाने से झुर्रियों की समस्या दूर हो सकती है। इसके अलावा एलोवेरा जेल में अंडे के सफेद हिस्से को मिक्स करके पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। कम से कम एक घंटे ऐसे ही रहने दें और फिर चेहरा धो लें।

बादाम का तेल : एलोवेरा जेल की तरह ही रात में सोने से पहले बादाम के तेल की दो-तीन बूंदे लेकर अपने चेहरे पर मसाज करें। फिर सो जाएं। बादाम का तेल ओवर नाइट फेस मास्क की तरह काम करेगा और सुबह आपको इसका असर देखने को मिलेगा। नियमित ऐसा करने से त्वचा में कसावट आएगी और झुर्रियां पूरी तरह के गायब हो जाएगी।

अंडे की सफेद हिस्सा : अंडा भी बहुत पौष्टिक होता है। त्वचा पर इस्तेमाल करने के लिए फायदेमंद है। झुर्रियों से परेशान हैं तो अंडे के सफेद हिस्से को निकाल कर उसे अच्छे से फेंट लें। अब चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इसे मास्क की तरह अप्लाई करना है, इसलिए चेहरे को स्थिर रखें। जब चेहरे पर अंडा सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लें।  हफ्ते में एक या दो बार आप अंडे का मास्क लगा सकते हैं।

हल्दी का मास्क : हल्दी भी काफी गुणकारी है। गन्ने के रस में हल्दी पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद पानी से चेहरा धो लें। इससे झुर्रियों से छुटकारा मिल सकता है।

विटामिन ई कैप्सूल : त्वचा पर झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए विटामिन ई के कैप्सूल को काट कर इसमें मौजूद तरल पदार्थ को निकाल लें। पूरे चेहरे पर लगाने के लिए कम से कम 7-8 कैप्सूल लगेंगे। अब कैप्सूल के तैलीय पदार्थ को चेहरे पर लगाकर कुछ मिनट मसाज करें। रात में सोने से पहले इसे अप्लाई कर सकते हैं। सुबह चेहरा धो लें।