आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के बाद जम्मू और कश्मीर के ऑलराउंडर विवरांत शर्मा लगातार चर्चा में हैं। नीलामी से पहले विवरांत के बारे में कोई नहीं जानता, लेकिन जब नीलामी में उनके ऊपर करोड़ों की बोली लगी तो सभी हैरान रह गए। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के अलावा विवरांत उपयोगी लेग स्पिन गेंदबाज भी हैं। इसी वजह से आईपीएल में उनके ऊपर करोड़ों की बोली लगी है।

हालांकि, विवरांत ने खुद यह उम्मीद नहीं की थी कि उनके नीलामी में इतनी बड़ी रकम मिलेगी। वे बस इतनी उम्मीद कर रहे थे कि नीलामी में कोई भी टीम उन्हें खरीद ले। जब विवरांत ने देखा कि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा है तो उन्होंने सबसे पहले अपनी मां और बड़े भाई को फोन कर इसकी जानकारी दी।

साल 2020 में विवरांत के पिता की मौत हो गई थी। इसके बाद उनके बड़े भाई ने विक्रांत ने क्रिकेटर बनने का सपना छोड़ दिया। विक्रांत खुद तेज गेंदबाज थे, लेकिन अपने छोटे भाई के करियर को उन्होंने प्राथमिकता दी और पिता का केमिकल का काम संभाल लिया। विवरांत ने अपने बड़े भाई को निराश नहीं किया और 2021 में ही अपने राज्य की रणजी टीम में जगह बनाई। यहां उन्होंने बल्ले के साथ कमाल किया और उपयोगी गेंदबाजी भी की।

अब्दुल समद के कहने पर विवरांत को हैदराबाद की टीम में बतौर नेट गेंदबाज चुना गया। इस दौरान उन्होंने बड़े शॉट खेलने की काबीलियत भी दिखाई। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। इसी वजह से हैदराबाद की टीम उन्हें 2.6 करोड़ देने से नहीं हिचकिचाई।

विवरांत खुद बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और युवराज सिंह से काफी प्रभावित हैं। वह युवराज की तरह ही बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। युवी के अलावा इरफान पठान से भी विवरांत ने काफी कुछ सीखा है और अभी भी उनके संपर्क में हैं। जम्मू कश्मीर के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में इरफान पठान ने काफी अहम योगदान दिया है और विवरांत भी इनमें से एक हैं।

अब विवरांत ब्रायन लारा से सीखना चाहते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं। सनराइजर्स की टीम में आने के बाद उनके पास सीखने के बहुत बेहतर मौके रहेंगे और वह जमीन से जुड़े रहकर खुद को और बेहतर करना चाहते हैं।