भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटग्राम में खेला जा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन है। भारत ने पहले पारी में 404 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 150 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 254 रन की बढ़त मिली है।दूसरी पारी में भी शुभमन गिल और लोकेश राहुल की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की है। दोनों संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं और भारत की बढ़त को 300 रन के करीब ले जा चुके हैं। पहली पारी में 254 रन की बढ़त हासिल करने वाली टीम इंडिया ने दूसरी पारी में भी 30 रन से ज्यादा का स्कोर बना लिया है। और भारत की कुल बढ़त 300 रन के करीब हो चुकी है।

पहली पारी में 254 रन की बढ़त हासिल करने के बाद भारत ने दूसरी पारी में भी बिना कोई विकेट गंवाए 16 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही भारत की कुल बढ़त 270 रन के पार हो गई है। लोकेश राहुल और शुभमन गिल की जोड़ी क्रीज पर है। दोनों संभलकर बल्लेबाजी करते हुए भारत की बढ़त 300 रन के पार ले जाना चाहेंगे। इस पिच पर टीम इंडिया बांग्लादेश के सामने 350 रन या उससे ज्यादा का लक्ष्य रखना चाहेगी।

भारत के 404 रन के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली गेंद में ही सिराज ने नजमुल हसन शान्तो को पवेलियन भेज दिया। चौथे ओवर में उमेश ने यासिर अली को बोल्ड किया। यहीं से बांग्लादेश की पारी पटरी से उतर गई। सिराज ने कुल तीन विकेट लिए और बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने अपना स्पिन का जलवा दिखाया। उन्होंने पांच विकेट लेकर बांग्लादेश के मध्यक्रम को झकझोर कर रख दिया। अक्षर ने मेहदी हसन को आउट कर बांग्लादेश की पारी खत्म की।

मुश्फिकुर रहीम टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 28 रन की पारी खेली। मेहदी हसन ने 25, लिटन दास ने 24 और जाकिर हसन ने 20 रन बनाए। नुरुल हसन 16 रन बनाकर आउट हुए। भारत के पास फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन टीम इंडिया ने तीसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया।