मॉनसून की शुरूआत हो गई है और ऐसे में अब धूप से थोड़ी बहुत राहत मिलना शुरू हो गई है। ऐसे में अपने लुक्स के साथ अलग अलग एक्सपेरिमेंट करने का ये अच्छा मौका है। इस दौरान आप अपने डिफरेंट लुक्स को ट्राई कर सकते हैं। वैसे तो इस मौसम में हर को वेस्टर्न आउटफिट पहनना पसंद करता है लेकिन आप इस दौरान खूबसूरत साड़ी को भी स्टाइल कर सकते हैं।   
1) हैप्पी शेड्स का करें चुनाव- इन दिनों पेस्टल रंगों काफी ट्रेंड में हैं, ऐसे में आपको ये रंग कितने भी पसंद क्यों न हों लेकिन बारिश के मौसम में आपको इन्हें खरीदने से बचना चाहिए।इस दौरान आप डार्क और हैप्पी रंग को चुन सकती हैं। जैसे पिंक, ऑरेंज, येलो, रस्ट, पर्पल, मैरून आदि।
2) अलग तरह से करें स्टाइल- धोती साड़ी, रेडी टू वियर साड़ी के जमाने में आपको रेगुलर तरह से साड़ी पहनने से बचना चाहिए। इन दिनों बॉलीवुड डीवाज जेगिंग्स या जींस के साथ साड़ी पहन रही हैं। ऐसे में स्टाइलिश दिखने के लिए आप भी इस तरह से साड़ी स्टाइल कर सकते हैं।
3) प्रिंट का करें सही सलेक्शन- इस मौसम में फूलों के डिजायन अच्छे लगते हैं। आप इस तरह के डिजाइन को कैरी कर सकती हैं। मॉनसून के लिए साड़ी सलेक्ट कर रही हैं तो इस बात पर जरूर ध्यान दें।  
4) सही फैबरिक खरीदें- साड़ी खरीदते समय फैबरिक सलेक्शन पर ध्यान दें। बरसात के मौसम के लिए, शिफॉन, पॉली जॉर्जेट और जॉर्जेट को अच्छा माना जाता है। ये आपकी स्किन पर हल्के होते हैं।इस दौरान कॉटन की साड़ी पहनने से बचें।