सेहत के लिए अनानास के इतने फायदे होने के बावजूद अक्सर लोग इसे खरीदने से बचते हैं। कारण सिर्फ यही होता है कि उन्हें अच्छे और मीठे अनानास की पहचान नहीं होती है। 
फ्रूट सलाद हो या फिर जूस, पाइनएप्पल ज्यादातर सभी चीजों में इस्तेमाल किया जाता है। इसका खट्टा मीठा स्वाद इसके साथ परोसी जाने वाली दूसरी चीज का भी स्वाद बढ़ा देता है। पाइनएप्पल विटामिन ‘सी’ से भरपूर होने के कारण इम्यूनिटी और कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है। अनानास में विटामिन बी1 होने की वजह से यह मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्र को भी स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसमें मौजूद फोलिक एसिड, मैंगनीज और डायट्री फाइबर अनानास को स्वस्थ भोजन का विकल्प बनाते हैं। अनानास में एंटी-इंफ्लेमटरी गुण भी होते हैं जो पाचन समस्याओं को ठीक रखने में मदद करते हैं। सेहत के लिए अनानास के इतने फायदे होने के बावजूद अक्सर लोग इसे खरीदने से बचते हैं। कारण सिर्फ यही होता है कि उन्हें अच्छे और मीठे अनानास की पहचान नहीं होती है। अगर आप भी अनानास के फायदे और स्वाद सिर्फ इसी वजह से नहीं ले पाते हैं तो अगली बार अनानास खरीदते समय इन टिप्स और ट्रिक्स को ध्यान रखना न भूलें।
अनानास को खरीदने की सबसे पहली पहचान यह है कि आप उसे हाथों में उठाकर देखें। अगर अनानास वजन में भारी लग रहा है तो समझ जाएं कि यह पका होने के साथ अंदर से स्वाद में मीठा भी निकलने वाला है। वहीं अगर अनानास वजन में हल्का है तो वो स्वाद में मीठा नहीं होगा और भीतर से भी कच्चा निकलेगा।