चेन्नई । साउथ की मशहूर एक्ट्रेस और भाजपा नेता नमिता को तमिलनाडु के प्रख्यात मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर में घुसने नहीं दिया गया। उनसे हिंदू होने का सबूत पेश करने के लिए कहा गया, जाति प्रमाण पत्र मांगा गया। नमिता ने कहा कि मेरे बेटे का नाम भगवान कृष्ण के नाम से है और मैं पूरी तरह से हिंदू हूं लेकिन, मंदिर अधिकारियों द्वारा मेरे साथ किया गया व्यवहार उचित नहीं था।
तमिलनाडु में भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की सदस्य नमिता ने आरोप लगाया कि मंदिर के एक अधिकारी ने उन्हें दर्शन करने से रोका और हिंदू होने का सबूत पेश करने के लिए कहा। उन्होंने बाद में पत्रकारों से कहा, “उन्होंने मुझसे यह साबित करने के लिए प्रमाण पत्र मांगा कि मैं हिंदू हूं और साथ ही मेरा जाति प्रमाण पत्र भी मांगा। मैंने देश में जितने भी मंदिरों के दर्शन किए, उनमें मुझे ऐसी पीड़ा नहीं झेलनी पड़ी। ”
एक्ट्रेस बोली- मेरे बेटे का नाम भगवान कृष्ण के नाम पर नमिता ने कहा कि यह सर्वविदित तथ्य है कि वह हिंदू परिवार में जन्मी हैं और उनकी शादी तिरुपति में हुई थी तथा उनके बेटे का नाम भगवान कृष्ण के नाम पर रखा गया था। उन्होंने कहा, “ऐसा होने पर उन्होंने अशिष्टता और अहंकार से बात की तथा मेरी जाति व मेरे धर्म को साबित करने के लिए प्रमाण पत्र मांगा।”
मंदिर के अधिकारियों की सफाई मंदिर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्होंने मास्क पहनी हुईं नमिता और उनके पति को रोककर पूछा कि क्या वे हिंदू हैं। अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अभिनेत्री को मंदिर की परंपरा के बारे में बताया। उन्होंने कहा, उनके स्पष्टीकरण के बाद उनके माथे पर कुमकुम लगाया गया और उन्हें देवी मीनाक्षी के दर्शन के लिए मंदिर के अंदर ले जाया गया।