सावन का पूरा महीना भोले बाबा को समर्पित रहता है। ऐसे में आप भी अगर सोमवार का व्रत रहने वाली हैं तो इस बार साबुदाने से बने अप्पे को ट्राई करें। इसे बनाना बेहद आसान हैं। और सबसे खास बात कि इसे बनाने के लिए आपको पहले से तैयारी करने की जरूरत नही होगी। अगर आप पहले से साबुदाने को भिगोना भूल गई हैं और व्रत वाले दिन फलाहार में कुछ खाना चाहती हैं। तो साबुदाने से बने अप्पे को ट्राई कर सकती हैं। तो चलिए जानें साबुदाने के अप्पे बनाने की रेसिपी।

सामग्री
साबुदाना सौ ग्राम, उबले आलू 4-5, हरी मिर्च, पनीर सौ ग्राम, सेंधा नमक, हरी धनिया की पत्ती, जीरा पाउडर, नींबू का रस, दही। 

साबुदाने के अप्पे बनाने की विधि
अप्पे का बैटर बनाने के लिए सबसे पहले साबुदाने को मिक्सी के जार में पीस लें। फिर इसमे दही डालकर फेंट लें और एक किनारे रख दें। अब उबले आलू को मैश कर लें। मैश किए हुए आलू में पनीर को कद्दूकस कर मिला लें। साथ में हरी मिर्ची का पेस्ट भी मिलाएं। हरी धनिया की पत्तियों को काटकर मिला दें। स्वाद के लिए सेंधा नमक मिला दें। 

गैस पर अप्पे के स्टैंड को गर्म कर लें। इसमे थोड़ा सा देसी घी लगा दें। और साबुदाने के बैटर को इसमे डालें। साथ में थोड़ी सी आलू और पनीर की स्टफिंग को भी डालें। फिर इसके ऊपर थोड़ा सा बैटर और डालें। जिससे कि स्टफिंग बीच में हो जाए। अब इसे ढंककर करीब 10-15 मिनट पकने दें। ढक्कन हटाकर पलटें और थोड़ी देर और पकाएं। बस तैयार है साबुदाने के अप्पे। इसे हरी धनिया और पुदीने के साथ नींबू के रस की फलाहारी चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें।