रिसाली। स्वच्छता ही सेवा अभियान के छटवें दिन नगर पालिक निगम रिसाली क्षेत्र के कल्याणी मंदिर तालाब के निकट स्थित उद्यान की सफाई की गई। क्षेत्रीय नागरिकों ने उद्यान में श्रमदान किया। आयुक्त मोनिका वर्मा के मार्गदर्शन में चल रहे स्वच्छता अभियान में नागरिक उद्यान में गंदगी नहीं फैलाने का संकल्प भी ले रहे है।
इसी पखवाड़े में नगर पालिक निगम रिसाली ने क्षेत्र के सभी उद्यानों की सफाई करने की कार्य योजना तैयारी की है। इसी के तहत सोमवार को जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और नागरिकों ने एक साथ कल्याणी मंदिर तालाब और बी.आर.पी. गेट नं. 2 के बीच स्थित उद्यान की सफाई करने हाथ बढ़ाया। इस उद्यान में जंगली घास और झाड़िया उग आई है। निगम कर्मचारियों ने घास कटर से जंगली घास की सफाई की। वहीं नागरिकों ने खरपतवार को उखाड़कर बाहर किया।
गंदगी फैलाने पर लगेगा जुर्माना
मैत्री विद्या निकेतन के सामने उद्यान की सफाई निगम कर्मचारियों ने पहले किया। इसके बाद सुबह 10 बजे कर्मचारी और नागरिक बी.आर.पी. गेट नं. 2 के निकट बने उद्यान पहुंचे। आयुक्त ने निर्देश दिए है कि उद्यान को उजाड़ बनाने और गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना वसूल किया जाए। स्वास्थ्य विभाग को दोषियों से 500 लेने निर्देश दिए है।